‘फूड फेस्टिवल’ में हुई गोलीबारी, 3 लाेगाें की मौत, 12 घायल

गिलरॉयः उत्तर कैलिफॉíनया में वार्षकि ‘फूड फेस्टिवल’ में रविवार को हुई गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। गिलरॉय के पार्षद डायोन ब्रैको ने कहा है कि यह शुरुआती आंकड़े हैं। प्रत्यक्षर्दिशयों ने बताया कि गिलरॉय गारलिक फेस्टिवल के दौरान गोलियों की आवाज सुनने के बाद लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई और भगदड़ मच गई।

यह गोलीबारी भोजन, पाक प्रतियोगिताओं एवं संगीत पर केंद्रित तीन दिवसीय समारोह के दौरान हुई। इस समारोह में 1,00,000 से ज्यादा लोग शामिल होते हैं। रविवार को इस समारोह का अंतिम दिन था। स्टेनफोर्ड मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता जूली ग्रेसियस ने कहा कि गोलीबारी के शिकार हुए दो लोगों का यहां इलाज चल रहा है। हालांकि उन्हें इन घायलों की स्थिति या चोट के बारे में जानकारी नहीं थी।

वहीं, सांता क्लारा वेली मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता जॉय एलेक्सियो ने बताया कि यहां 5 को भर्ती कराया गया है। उन्हें भी मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं थी। गिलरॉय पुलिस विभाग ने ट्वीट किया हैं, कि गिलरॉय पीडी (पुलिस विभाग) और पूरे समुदाय की ‘गारलिक फेस्टिवल’ गोलीबारी पीड़ितों के साथ संवेदनाएं हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार रात हुई गोलीबारी के बारे में ट्वीट किया, ह्लकानून प्रवर्तन एजेंसियां कैलिफोíनया के गिलरॉय में घटनास्थल पर मौजूद हैं। खबरें हैं कि गोली चलाने वाला अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। सावधान एवं सुरक्षित रहें।