कृषि विस्तार अधिकारी ने पिता-पुत्र को मारी गोली, पुत्र की मौके पर मौत

छतरपुरजिले के हरपालपुर थाना क्षेत्र में देर रात उस समय हड़कंप मच गया जब क्षेत्र के राजा कॉलोनी निवासी व कृषि विस्तार अधिकारी राकेश निरंजन ने एक परिवार के सदस्यों के साथ पुरानी रंजिश को लेकर रविवार देर शाम पड़ोसी पिता-पुत्र पर फायरिंग कर दी। घटना में पुत्र की मौके पर मौत हो गई। पिता गंभीर रूप घायल हो गया जिसकी हालात नाजुक बताई जा रही है। घायल पिता का इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है।

जानकारी के अनुसार महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित के PA प्रदीप मानव के ससुर एवं नौगांव जनपद में पदस्त कृषि विस्तार अधिकारी राकेश निरंजन ने करीब 8 माह पहले पड़ोसी धर्मेंद्र सेन की पत्नी के साथ छेड़छाड़ की थी। जिसकी शिकायत थाना पुलिस में की गई थी। लेकिन मामले को आपसी समझौता कराके थाने में ही निपटा दिया गया था। तब से आरोपी राकेश निरंजन धर्मेंद्र के परिवार से रंजिश मानने लगा। इसी रंजिश के चलते राकेश निरंजन ने रविवार रात 9 बजे धर्मेंद्र से बहसबाजी शुरू कर दी और दोनों में मारपीट हो गई। इसी बीच राकेश निरंजन ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर निकाल कर धर्मेंद्र के सीने पर गोली मार दी। पुत्र को गोली लगने की आवाज सुन बचाने आये मूलचंद्र पर भी राकेश ने फायर कर दिया। लेकिन गोली उसके कंधे पर जा लगी। इसके बाद राकेश ने ताबड़तोड़ फायर किये जिससे मौके पर ही धर्मेंद्र की मौत हो गई।

गोली चलने की सूचना पर थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और आरोपी को लाइसेंसी रिवाल्वर समेत गिरफ्तार कर लिया। घायल को 100 डायल की मदद से इलाज के किये नौगांव अस्पताल भेजा गया। जहां एक घंटे तक कोई सक्षम अधिकारी घायल के बयान दर्ज करने नहीं पहुंचा। थाना पुलिस ने हालात काबू करने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि क्षेत्रीय कांग्रेसी विधायक नीरज दीक्षित के संरक्षण होने के चलते इससे पहले भी पुलिस को मामले में हीला हवाली करनी पड़ी थी और समझौता कराना पड़ा था, देखा जाए तो ये उसी का नतीजा है। अगर उसी वक्त कार्रवाई की गई होती तो शायद ऐसी घटना घटित नहीं होती।

घटना को लेकर परिजनों का आरोप है कि गोलीकांड में घायल मूलचंद का ईलाज़ नहीं किया जा रहा है। रात से अब तक कोई डॉक्टर देखने नहीं आया है। ग्वालियर मेडीकल कॉलेज रैफर किया गया है पर अब तक हमें एम्बुलेंस नहीं मिल पा रही है। समझ नहीं आता क्या करें। हालांकि अब हत्याकांड के बाद पुलिस लकीर पीटती नज़र आ रही है। पुलिस इस हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये नगर के कई स्थानों पर दबिश दे रही है।