Breaking
क्षेत्र के बनास नदी की सैंकड़ों बीघा सरकारी भूमी पर बजरी माफियाओं का कब्जा  केरल विमान हादसा: एक नजर में जानें टेबलटॉप एयरपोर्ट पर क्‍यों मुश्किल होती विमानों की लैंडिंग सुशांत के परिवार से मिले सीएम मनोहर लाल, खामोश रहे पिता तो रो पड़ी बहन अरुणाचल प्रदेश: ACCI के अध्यक्ष बोले मांग पूरी नहीं की तो करेंगे 72 घंटे तक हड़ताल, CM को सौंपा ज्ञापन पीडीपी ने जताया कोझिक्कोड़े हवाई दुर्घटना पर दुख भारत-चीन के बीच आज मेजर जनरल स्तर की वार्ता, सीमा विवाद पर चर्चा कश्‍मीर पर नहीं मिला साथ तो सऊदी अरब पर भड़का पाक, चीन से लोन लेकर लौटाया एक अरब डॉलर का कर्ज डोंगशा द्वीप समूह पर ताइवान ने भेजे और नौसैनिक, चीन के साथ तनाव बढ़ने की आशंका रूस बिडेन को तो चीन ट्रंप को नहीं देखना चाहता राष्ट्रपति: अमेरिकी खुफिया एजेंसी IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 37 साल के भारतीय गेंदबाज को टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद

कलेक्टर ने दृष्टिबाधित कन्या विद्यालय की छात्राओं से बंधवाई राखी, दिया बड़े भाई का स्नेह

जबलपुर: कलेक्टर भरत यादव ने भंवरताल उद्यान स्थित नेत्रहीन कन्या विद्यालय पहुंचकर दृष्टिबाधित दिव्यांग बच्चियों से राखी बंधवाई और उन्हें बड़े भाई जैसा स्नेह दिया। कलेक्टर राईट टाउन स्टेडियम में आयोजित किये गये स्वतंत्रता दिवस समारोह के समापन के बाद नेत्रहीन कन्या विद्यालय पहुंचे थे। यहां आने का उनका मकसद संस्था की दृष्टिबाधित बच्चियों से राखी बंधवाने के साथ-साथ यहां तेज बारिश के दौरान होने वाले जलभराव की समस्या का स्थाई निराकरण करना भी था।

भरत यादव ने नेत्रहीन कन्या विद्यालय पहुंचकर सबसे पहले संस्था की बच्चियों को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की बधाई दी।  इसके बाद उन्होंने संस्था की छात्राओं से स्नेहपूर्वक राखी बांधने का आग्रह किया। बच्चियां भी कलेक्टर को राखी बांधने पहले से ही तैयार थीं।  लेकिन इसके पहले इन बच्चियों ने भाई-बहन के अटूट स्नेह को अपने शब्दों में ढ़ालकर तैयार किये गये गीत ‘मेरी राखी की डोर कभी न हो कमजोर, भइया दे दो कलाई बहन आई है’ गाकर सुनाया। इस अवसर पर संस्था की छात्राओं ने देशभक्ति गीत भी गाए।  संस्था की नन्हीं छात्रा हर्षिता ने कलेक्टर को अपनी सुरीली आवाज में शिव स्तुति गाकर सुनाई।

कलेक्टर ने नेत्रहीन विद्यालय की बच्चियों से राखी बंधवाने के बाद उनका मुंह मीठा कराया…

उन्होंने इन बच्चियों को राखी के उपहार स्वरूप संस्था के भवन की मरम्मत कराने, सड़क की ओर प्रवेश द्वार बनवाने तथा जलभराव की समस्या से शीघ्र निजात दिलाने का वादा किया। कलेक्टर ने इस मौके पर संस्था परिसर का निरीक्षण भी किया, इस अवसर पर उनके साथ सहायक कलेक्टर सिद्धार्थ जैन, अपर आयुक्त नगर निगम रोहित कौशल एवं प्रभारी संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय आशीष दीक्षित भी मौजूद रहे।