समस्याओं में वृद्धि करेगा सूर्य का कर्क राशि में प्रवेश : महामंडलेश्वर अनूप गिरी

जम्मू , 16 जुलाई :

प्राचीन शिव मंदिर बिश्नाह के महंत महामंडलेश्वर अनूप गिरि ने बताया कि सोलह जुलाई गुरु वार को सुबह दस बजकर छियालिस मिनट पर सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। इस समय शनि अपनी मकर राशि में बैठे है, सोलह जुलाई से सूर्य शनि आमने-सामने होकर समसप्तक योग बनायेंगे। शनि की तीसरी दृष्टि मीन राशि में बैठे मंगल पर पड़ रही है। ग्रहों की यह स्थिति बहुत ही अशुभ फल देने वाली है। भारत सहित कई देशों में बाढ़ आयेगी, आग लगने की घटनाएं बनेगी। भूकम्प, सुनामी जैसी घटनायें भी होगी। यह ग्रह योग खेल, कला, उद्योग, राजनीति, ़फिल्म आदि से जुड़े प्रसिद्ध व्यक्तियों को भी भारी पड़ेगा। किसी भी किस्म का नुकसान हो सकता है। महामारी फैलने की भी आशंका है, बीमारियां तेजी से फैलेंगी और बड़ी संख्या में लोगों को नुकसान पहुंचायेगी, प्राकृतिक आपदाओं के चलते महंगाई भी बढ़ेगी, अशुभ समाचार सुनने को मिल सकते है।

बाक्स :

सूर्य की उपासना: महामंडलेश्वर अनूप गिरी बताते है कि प्रत्येक व्यक्ति को सुबह स्नान के बाद सूर्य को जल अवश्य चढ़ाना चाहिए। सूर्य की किरणें कई रोगों के कीटाणुओं को नष्ट करती है लेकिन ध्यान रखें सूर्य को चढ़ाये हुए जल पर किसी के पैर नहीं पड़ने चाहिए। सूर्य को चढ़ाया हुआ जल पीपल या तुलसी पर भी नहीं गिराना चाहिए। पीपल देवता है, तुलसी देवी है। सूर्य को जल इस तरह चढ़ायें कि वह किसी फूल वाले गमले में गिरे। शास्त्रों में कहा गया है कि सूर्य को जल चढ़ाए बिना भोजन नहीं करना चाहिए, दोष लगता है। जो व्यक्ति नियमित सूर्य को जल चढ़ाते है उनकी नेत्र ज्योति कभी भी क्षीण नहीं होती है। समाज में उनका प्रभाव रहता है।

बाक्स :

सूर्य की दान देने वाली वस्तुयें: महामंडलेश्वर अनूप गिरी बताते है कि गेहूं, गुड़, ताम्बे के बर्तन सिक्का, भुने चने, लाल चंदन, राजमा, कुंकुम, कनेर के फूल, लाल कमल, लाल चावल, लाल वस्त्र, लाल मिठाई आदि। सूर्य का नग माणिक्य है। सूर्य की धातु ताम्बा और सोना है।

कर्क राशि के सूर्य का राशियों पर प्रभाव:

मेष राशि के जातकों को कार्यों में बाधाएं आएंगी। यात्रा में कष्ट नुकसान होगा। ़फिज़ूलखर्ची बढ़ेगी, पारिवारिक में सम्पत्ति को लेकर झगड़े होंगे।

वृष राशि के जातकों का पराक्र म बढ़ेगा। मान-सम्मान बढ़ेगा, भरपूर धनलाभ होगा। मनोकामनायें पूर्ण होगी, शुभ समाचार मिलेंगे।

मिथुन राशि के जातकों को दिमागी उलझने रहेगी। मानिसक तनाव बढ़ेगा, कोई पुराना रोग या शत्रु परेशान करेगा, नौकरी व्यापार में भी समस्या होगी।

कर्कराशि के जातकों के कार्यों की प्रशंसा होगी। कार्यक्षेत्र में आपका महत्व बढ़ेगा। रु के कार्य पूर्ण होंगे, जीवनसाथी को सेहत की समस्या होगी।

सिंह राशि के जातकों की ़फिज़ूलखर्ची बहुत ज़्यादा बढ़ जाएगी, स्थिति पर आपका नियंत्रण नहीं रहेगा। अपमान, नुकसान, घरेलु कलह जैसी घटनायें होगी।

कन्या राशि के जातकों को प्रत्येक क्षेत्र में लाभ सफलता मिलेगी लेकिन अपना चरित्र ठीक रखना पड़ेगा। रिश्वतखोरी, नशा आदि से दूर रहे।

तुला राशि के जातकों का भरपूर लाभ का समय रहेगा। नौकरी व्यापार में तरक्की होगी। बेरोज़गारों को रोज़गार मिलेगा, मनचाही पोस्टिंग मिलेगी।

वृश्चिक राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। थोड़े परिश्रम से बड़ा लाभ होगा। सेहत का ध्यान रखें चोट, दुर्घटना की आशंका है।

धनु राशि के जातकों को चोट, दुर्घटना, धनहानि, अपमान, क ानूनी कार्यवाही आदि घटनायें बन सकती है। कोई गुप्त चिंता रहेगी, घर में धन नहीं टिकेगा।

मकर राशि के जातकों को नौकरी व्यापार में लाभ रहेगा, यात्रायें लाभ देगी। दाम्पत्य जीवन में कलह रहेगी, जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है।

कुम्भ राशि के जातकों को सरकारी अदालती कार्यों में सफलता मिलेगी। शत्रु परास्त होंगे, कोई बीमारी हो सकती है अस्पताल में भर्ती होना पड़ सकता है।

मीन राशि के जातकों के लिए समय लाभकारी है। आय में वृद्धि होगी, घर में मांगलिक कार्य होंगे। बिगड़े काम बनेंगे, पुरानी समस्याओं के समाधान निकलेंगे।