Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

LIVE: पंजाब ने मुंबई को दिया पहला झटका, टाॅय ने लुईस को किया बोल्ड

मुंबईः टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस को किंग्स इलेवन पंजाब ने पहला झटका दिया। एंड्रयू टाॅय ने मैच के चाैथे ओवर की पहली गेंद पर ओपनर इविन लुईस को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। वह 9 रन बनाकर पवेलियन लाैटे। आउट होने से पहल लुईस ने सूर्यकुमार यादव के साथ पहले विकेट के लिए 37 रन बटोरे। अब क्रीज पर इशान किशन आैर यादव माैजूद हैं। 

LIVE SCORE-

MI 57/1 (5.0 Ovs)

  CRR: 11.4

Kings XI Punjab opt to bowl
आईपीएल-11 में धमाकेदार शुरूआत करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब अपने आखिरी छह में से पांच मैच गंवाकर अपने सुरक्षित तीसरे स्थान से खिसककर पांचवें नंबर पर पहुंच गई है और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब उसके पास मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में जीत के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। पंजाब को पिछले मैच में मुहाने पर खड़ी विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के हाथों 10 विकेट की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी जिसके बाद वह तीसरे नंबर से खिसककर सीधे पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। पंजाब ने अपने पिछले छह में से पांच मैच गंवाए हैं। उसने राजस्थान, कोलकाता और बेंगलुरू के हाथों लगातार तीन मैच हारने की हैट्रिक भी लगा ली है और अब नॉकआउट में उसके लिए शेष दोनों मैच जीतना अनिवार्य हो गया है।  

मुंबई अगर हारी को हो जाएगी बाहर
रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब की टीम 12 मैचों में छह जीत और छह हार के साथ 12 अंकों पर पांचवें नंबर पर है। उसके लिए सीधी टक्कर अब तीसरे नंबर की कोलकाता और चौथे नंबर की राजस्थान से है जिनके उसके बराबर 12 मैचों में 12 अंक हैं। वहीं मुंबई इंडियंस 12 मैचों में 10 अंकों के साथ छठे नंबर पर है और यदि रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन बार चैंपियन बनी यह टीम मैच हारती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। मुंबई की टीम ने इस वर्ष काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है और पिछले मैच में वह अपने घरेलू वानखेड़े स्टेडियम में भी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से मैच गंवा बैठी थी। आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई तीन बार की चैंपियन है लेकिन मौजूदा संस्करण में उसके खेल में निरंतरता उसकी हार की वजह बनी। स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित टीम राजस्थान के खिलाफ अपने 168 रन के संतोषजनक स्कोर का भी बचाव नहीं कर सकी थी। वहीं पंजाब भी पिछली लगातार हार के बाद दबाव में है और बेंगलुरू के खिलाफ टीम 15.1 ओवर में 88 रन पर ही जिस तरह ढेर हो गयी थी उसके बाद तो टीम और भी मनोवैज्ञानिक दबाव में दिख रही है। 

गेल की फाॅर्म पंजाब के लिए चिंता का कारण
टीम के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल का तूफान भी अहम पड़ाव पर ठंडा दिख रहा है जिन्होंने पिछले चार मैचों में 18, 21, 1 और 8 रन की पारियां खेली हैं और टीम के लिए जरूरी मौकों पर लगातार फेल हो रहे हैं। अच्छी फार्म में चल रहे ओपनर लोकेश राहुल पर टीम रनों के लिये सबसे ज्यादा निर्भर है और पिछले मैच में उनके 21 रन पर सस्ते में आउट होने के बाद कोई अन्य खिलाड़ी स्कोर नहीं बना सका। राहुल 12 मैचों में 558 रनों के साथ शीर्ष स्कोरर हैं जबकि दूसरे नंबर पर गेल हैं जिन्होंने नौ मैचों में 350 रन बनाए हैं। नायर 12 मैचों में 22.45 के औसत से 247 रन ही बना सके हैं और इसके अलावा टीम के पास कोई बड़ा स्कोरर नहीं है। वहीं गेंदबाजों में एंड्रू टाई 20 विकेट और मुजीब उर रहमान 14 विकेट के साथ सबसे सफल हैं लेकिन अन्य खिलाड़ी उम्मीदों पर बहुत खरे नहीं उतरे हैं। 

मुंबई को लगाना पड़ेगा पूरा जोर
मुंबई की स्थिति भी अलग नहीं है। उसके कप्तान रोहित पिछले मैच में शून्य पर आउट हुए। उन्होंने 12 मैचों में 26 के औसत से 267 रन ही बनाए हैं। हालांकि सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है जिनके इतने मैचों में 473 रन है और वह सबसे सफल स्कोरर हैं। इसके बाद एविन लुईस(325) दूसरे बड़े स्कोरर हैं। लुईस राजस्थान के खिलाफ भी 60 रन की बड़ी पारी खेलने वाले अकेले बल्लेबाज थे। गेंदबाजी में भी टीम ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या पर काफी निर्भर है जिन्होंने 18 विकेट और 11 विकेट लिए हैं। मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह, मिशेल मैकक्लेनेगन भी टीम के अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन टीम को खेल में निरंतरता की जरूरत है जिसके अभाव में वह अब बिल्कुल मुहाने पर खड़ी है और अगले मैच में हारी तो टूर्नामेंट में उसकी आखिरी उम्मीद भी खत्म हो जाएगी।

टीमें इस प्रकार हैं-
मुंबई इंडियंस : 
सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह

किंग्स इलेवन पंजाब : केएल राहुल (विकेटकीपर) क्रिस गेल, एरॉन फिंच, युवराज सिंह, मनोज तिवारी, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाय, मोहित शर्मा, अंकित राजपूत

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Visitor Counter

Today 176

Week 176

Month 8282

All 10581

Currently are 38 guests and no members online

Facebook LikeBox

Post Gallery

ग्वालियरः AP एक्सप्रेस की 4 बोगियों में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

भीषण गर्मी मे बिजली गुल लोग परेशान

भारत के किशनगंगा प्रोजैक्ट के उद्घाटन बाद विश्व बैंक पहुंचा पाकिस्तान

दुबई में भारतवंशी ने की बच्ची से छेड़छाड़, मुकद्दमा दर्ज

Royal Wedding: शादी के बाद कुछ एेसे अंदाज में नजर आए प्रिंस हैरी और मेगन

स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे जिस्मफरोशी के धंधे पर पुलिस की दबिश, देशी विदेशी लड़कियां गिरफ्तार

गुजरात में दलित व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, वीडियो हुआ वायरल

जेकेलोन मे खुलेगा मदर मिल्क बैंक

जेकेलोन मे खुलेगा मदर मिल्क बैंक