Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha
राशिफल

राशिफल (16)

मेष (Aries): स्वभाव में उग्रता पर संयम रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। शारीरिक मानसिक अस्वस्थता का अनुभव कर सकते हैं। कम सफलता मिलने से निराशा पैदा हो सकती है। संतानों के मामले में चिंता हो सकती है। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। आध्यात्मिक सिद्धियां प्राप्त करने के लिए बहुत अच्छा योग है। बोलने पर संयम रखें, वाद-विवाद में न फंसे।

वृषभ (Taurus): हर कार्य आत्मविश्वास और अटल मनोबल के साथ करें, जरूर सफलता मिलेगी। पिता या पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। सरकार से आर्थिक व्यवहार से लाभ होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। खेलकूद और कला के क्षेत्र कलाकारों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका मिलेगा। संतानों के काम के पीछे खर्चा हो सकता है। 

मिथुन (Gemini): नई योजनाओं को अमल में लाने के लिए शुभ दिन है। नौकरीपेशा वालों को उच्च पदाधिकारियों तथा सरकार की तरफ से परिश्रम का अच्छा फल मिलेगा। भाई-बहनों तथा मित्र मंडल के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। भाग्यवृद्धि के लिए अवसर आएंगे, आप सचेत रहें। यात्रा की संभावना है, उससे लाभ भी होगा। 

कर्क (Cancer): गलतफहमी और नकारात्मक व्यवहार आपके चित्त में ग्लानि का भाव पैदा करेंगे। स्वास्थ्य में विशेषरूप से आँख की तकलीफ होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। काम के सम्बंध में संतोष की भावना जगेगी। धन खर्च होगा। अनैतिक प्रवृत्तियों की तरफ जाते हुए मन को काबू में रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। विद्यार्थियों को विद्याभ्यास में निर्धारित सफलता नहीं मिलेगी। 

सिंह (Leo): मौज-मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में आपकी विशेष रुचि होगी। पिता तथा बुजुर्गों से सहयोग प्राप्त करेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके स्वभाव में क्रोध और व्यवहार में उग्रता रहेगी, जिसपर अंकुश रखने की गणेशजी की सलाह है। सिरदर्द तथा पेट सम्बंधी शिकायतें हो सकती हैं। दांपत्यजीवन में मेल-जोल रहेगा। 

कन्या (Virgo): आज आपके अहं के कारण तकरार होने की आशंका है। शारीरिक और मानसिक चिंता के साथ आज का दिन व्यतीत होगा। स्वभाव में उत्तेजना से काम बिगड़ने की आशंका है। मित्रों के साथ अनबन ना हो, इसका ध्यान रखें। आकस्मिक धन खर्च हो सकता है। धार्मिक कार्यों में भाग लेने का अवसर आएगा। 

तुला (Libra): गृहस्थ जीवन में सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। आय वृद्धि का योग हैं। ऑफिस, व्यवसाय के क्षेत्र में अनुकूल वातावरण रहेगा। प्रमोशन मिलने का संकेत मिलेगा। पारिवारिक सदस्य तथा मित्र मंडल के साथ खुश रहेंगे। आनंददायक पर्यटन होगा। व्यापारिक वर्ग को लाभदायक व्यापार होगा। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा। 

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी की कृपा से आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हो जाएंगे। गृहस्थजीवन में आनंद और संतोष का अनुभव होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। उच्च पदाधिकारियों और बुजुर्गों की कृपा आप पर बनी रहेगी। संतान की संतोषजनक प्रगति से आनंद अनुभव होगा। 

धनु (Sagittarius): शरीर में थकान, ऊबन और बेचैनी हो सकती है। स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा। किसी भी चीज की चिंता ना करें, आपकी मेहनत से अंत में सब सही हो जाएगा। संतान के विषय में थोड़ी चिंता हो सकती है। नौकरी-धंधा की जगह उच्च पदाधिकारियों के क्रोध का शिकार बनना पड़ सकता है। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालें। 

मकर (Capricorn): नकारात्मक विचारों से दूर रहें। अचानक धन खर्च हो सकता है। चिकित्सा के पीछे खर्च होने की आशंका है। व्यापार में साझेदारों के साथ आंतरिक मतभेद हो सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखें। साहित्य और कला के क्षेत्र में कुछ नए सृजन करने की प्रेरणा मिलेगी। प्रेमीजनों एवं प्रिय व्यक्तियों के साथ मिलन मुलाकात संभव है। 

कुंभ (Aquarius): प्रणय, रोमान्स, प्रवास, पर्यटन और मनोरंजन आपके आज के दिन का एक हिस्सा बनकर रहेंगे। मित्रों के साथ कहीं भोजन करने जाने का अवसर आएगा। वस्त्राभूषण और वाहन प्राप्ति का योग है। साझेदारों के साथ आपके सम्बंध अच्छे रहेंगे। सार्वजनिक जीवन में नाम और प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। दृढ़ आत्मविश्वास से कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है। 

मीन (Pisces): दैनिक कार्य बिना किसी रुकावट के पूरे होंगे। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। वाणी और व्यवहार में संभलकर कार्य करने की गणेशजी की सलाह है। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। सहकर्मियों का सहयोग आपके व्यावसायिक क्षेत्र के कार्य को सरल बनाएगा। ननिहाल की तरफ से लाभ होगा। 

मेष (Aries): आज संभलकर कदम उठाने की गणेश जी सलाह देते हैं। आपके आसपास के स्वजनों के साथ उग्र चर्चा न हो इसका ध्यान रखें। शारीरिक और मानसिक रूप से आप व्यग्रता का अनुभव कर सकते हैं। अनिद्रा के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बौद्धिक चर्चा से आनंद तो प्राप्त हो सकता है, परंतु ऐसी बौद्धिक चर्चा से दूर रहने के लिए गणेशजी की सलाह है।

वृषभ (Taurus): आपके कार्य दिन में संपन्न हो जाने से आनंद की मात्रा में वृद्धि होगी। भाई-बहनों से लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप खुशी का अनुभव करेंगे। आर्थिक लाभ होने की भी संभावना है। परंतु मध्याह्न के बाद की स्थिति विपरीत होने की आशंका है। धन अधिक मात्रा में खर्च हो सकता है।

मिथुन (Gemini): नकारात्मक मानसिक व्यवहार न रखें। असंतोष की भावनाओं से मन ग्रस्त हो सकता है। शारीरिक रूप से भी आप कमजोरी महसूस करेंगे। पढ़ने-लिखने में विद्यार्थियों का मन नहीं लगेगा। परंतु मध्याह्न के बाद आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। फिर भी नए कार्य का प्रारंभ न करने का साहस आज न करें। आज का प्रवास आनंददायी रहेगा।

कर्क (Cancer): भावनाओं के प्रवाह में ना बहें। छोटे प्रवास या पर्यटन की संभावना है। आज के दिन आपका आरोग्य भी अच्छा रहेगा और मन भी प्रफुल्लित रहेगा। परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन में हताशा की भावना आ जाने से मन अस्वस्थ हो सकता है। अनैतिक प्रवृत्तियों से मन भ्रष्ट न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा।

सिंह (Leo): पारिवारिक कार्यों के पीछे धन का खर्च हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। गलतफहमियों को दूर करें। सम्बंधियों के साथ मनमुटाव के प्रसंग बनेंगे। परंतु मध्याह्न के बाद मित्रों और स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट से मन प्रसन्न होगा।

कन्या (Virgo): आज आपका दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आज परिस्थिति अनुकूल रहेंगी। शारीरिक और मानसिक रूप से सुख शांति रहेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लें। आज वाणी पर संयम रखने की सलाह गणेशजी देते हैं। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में निर्णय लेते समय सावधानी बरतें। धनहानि के साथ-साथ मानहानि हो सकती है, संभलकर चलें।

तुला (Libra): आज पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ प्रेमपूर्ण व्यवहार बना रहेगा। घर की साज-सजावट में भी परिवर्तन करेंगे, इससे मानसिक स्वस्थता में भी वृद्धि होगी। व्यवसाय में उच्च अधिकारियों की ओर से आर्थिक लाभ होगा। आर्थिक आयोजन निष्ठापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। मानसिक रूप से शांति का अनुभव होगा।

वृश्चिक (Scorpio): आपके लिए भाग्यवृद्धि का दिन है। विदेश में रहने वालों से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धार्मिक प्रवास होने की संभावना है। धन लाभ की भी संभावना है। व्यवसाय में प्रमोशन के योग हैं। आपका प्रत्येक कार्य सफल होने के साथ-साथ पूर्ण भी होगा। माता से संबंध अच्छा रहेगा। मान-सम्मान प्राप्त होगा।

धनु (Sagittarius): स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है। नकारात्मक विचारों से मन परेशान रह सकता है। मध्याह्न के बाद आप शारीरिक और मानसिक स्वस्थता से प्रफुल्लित महसूस करेंगे। अचानक धनप्राप्ति का योग बनेगा। व्यावसायियों को कारोबार में लाभ होगा।

मकर (Capricorn): आज के दिन परिजनों के साथ आनंदपूर्वक प्रवास या पर्यटन का आनंद मनाएंगे, परंतु मध्याह्न के बाद आपका मन व्यग्रता का अनुभव कर सकता है। अधिक खर्च होने से धन की तंगी हो सकती है लेकिन अंत में सब सही हो जाएगा। सरकारी कार्यों में विघ्न आ सकते हैं। अनैतिक कार्यों से सम्बंधित वृत्तियों पर अंकुश रखना पड़ सकता है।

कुंभ (Aquarius): आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। पारिवारिक जीवन में भी आनंद छा जाएगा। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता प्राप्त होगी। आनंद-प्रमोद के साथ वाहनसुख प्राप्त होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में आप को कीर्ति प्राप्त होगी। नए वस्त्र और आभूषणों के पीछे धन का व्यय हो सकता है लेकिन आपको मानिसक सुख मिलेगा। छोटे से प्रवास या पर्यटन की संभावना है।

मीन (Pisces): किसी भी व्यक्ति के साथ बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद में ना उलझें। नए कार्य की शुरुआत के लिए दिन अनुकूल नहीं है।मध्याह्न के बाद स्थिति में अचानक सुधार दिखेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ अनुभव करेंगे। कार्यालय में अनुकूल वातावरण रहेगा।

मेष (Aries): किसी नए कार्य को प्रारंभ करने के लिए आज समय अनुकूल रहेगा। आज सरकारी लाभ होने की संभावना है। व्यापार और व्यावसायिक लाभ होगा। विचारों में शीघ्र ही परिवर्तन होंगे। परंतु मध्याह्न के बाद मन की दृढता कुछ ढीली होगी और मन विचारों में खोया रहेगा। मानसिक रूप से टालमटोल लगेगी।

वृषभ (Taurus): आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी है। आज मित्रों तथा स्नेहीजनों के साथ हुई भेंट आनंदप्रद रहेगी। आज के दिन का अधिकांश भाग धन सम्बंधित योजना बनाने में ही बीता देंगे। 

मिथुन (Gemini): आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन लाभदायी रहेगा। आज के दिन मित्रों एवं परिजनों का सहयोग आनंदमय बना देगा। उत्तम भोजन और वस्त्र की सुविधा भी आपको आज मिलेगी। मन में किसी प्रकार के निषेधात्मक विचार को प्रवेश न करने दें। व्यवसाय और व्यापार में अनुकूल वातावरण से मन में प्रसन्नता रहेगी। उत्साह तथा स्फूर्ति आज दिन भर मन में छाए रहेंगे। 

कर्क (Cancer): आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। नेत्रों के दुख से व्यग्रता बढ़ सकती है साथ में मानसिक चिंता भी रहेगी। किसी के साथ भ्रांति न हो इसका ध्यान रखें। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायी दिन है। पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा। मन से नकारात्मक भावनाएं दूर रखें। 

सिंह (Leo): आपको सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आनंदप्रद और लाभप्रद समाचार मिलेंगे। मित्रों के भी शुभ समाचार मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी तथा धनलाभ होगा। मध्याह्न के बाद आप वाणी और व्यवहार से भ्रांति खड़ी न हो जाए, इसका अवश्य ध्यान रखें। मानसिक चिंता हो सकती है। परिजनों और संतानों के साथ मनमुटाव होने की घटना भी बन सकती है। 

कन्या (Virgo): आपका दिन अनुकूल रहेगा। परिजनों के साथ आपका सम्बंध प्रेमभरा रहेगा। मित्रों और स्वजनों से उपहार मिलेंगे। व्यावसाय में उपरी अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे। आपकी प्रसन्नता में भी इससे वृद्धि होगी। किसी रमणीय स्थल पर छोटे से प्रवास का आयोजन होगा। विवाहोत्सुकों को अपेक्षित जीवनसाथी मिल जाएंगे। मित्रों से लाभ होगा। 

तुला (Libra): शारीरिक रूप से शिथिलता और आलस्य रहेगा। व्यवसाय में आपके अधिकारी आप पर अप्रसन्न रह सकते हैं। संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है परंतु मध्याह्न के बाद कार्यालय के वातावरण में सुधार होगा। उच्च अधिकारीगण की कृपादृष्टि आपको लाभ देगी, प्रमोशन हो सकता है। सामाजिक क्षेत्र में भी मान-सम्मान प्राप्त करने के प्रसंग बनेंगे। 

वृश्चिक (Scorpio): आध्यात्मिकता और ईश्वर की प्रार्थना से अनिष्ट विषयों से छुटकारा प्राप्त कर सकेंगे। शारीरिक एवं मानसिक रूप से आप अस्वस्थ हो सकते हैं। मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। वाणी पर संयम रखने से परिस्थिति अनुकूल बन सकेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में आपत्ति आ सकती है। ऊपरी अधिकारियों से बनाकर रखें। 

धनु (Sagittarius): पारिवारिक वातावरण आनंदप्रद रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ रहेंगे, परंतु मध्याहन के बाद आप के मन में नकारात्मक विचारों की भावनाओं से भारीपन का अनुभव होगा। इससे मन व्यथित हो जाएगा। क्रोध की मात्रा भी बढ़ सकती है। परिरजनों तथा सहकारियों के साथ अधिक वाद-विवाद न करें। आध्यात्मिकता आप को शांतिप्रदान करेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। 

मकर (Capricorn): बातचीत करते समय क्रोध पर संयम बरतें। परिवार में सुख-शांति और आनंदपूर्ण वातावरण बना रहेगा। मान सम्मान मिलने की भी संभावना है। आर्थिक लाभ होगा। मध्याह्न के बाद आप मित्रों और स्वजनों के साथ सावधानीपूर्वक रहें। वाहनसुख मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा। मनोरंजन स्थल पर जाकर मन को आनंद देने का प्रयास सफल रहेगा। 

कुंभ (Aquarius): कला के प्रति आज आपको विशेष अभिरुची रहेगी। खर्च की मात्रा आज के दिन अधिक रहेगी। संतान से संबंधित प्रश्न सताएंगे। परंतु मध्याह्न के बाद घर में शांतिपूर्ण वातावरण छाया रहेगा। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होगा। व्यवसाय में कर्मचारियों का सहकार भी आपको मिलेगा। 

मीन (Pisces): आज अधिक भावनाशील न बनने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। विचारों की अधिकता के कारण मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव होगा। पेट से सम्बंधित अजीर्ण जैसे रोग से शारीरिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। आज विद्यार्थियों के लिए लाभकारी दिन है। यात्रा-प्रवास के लिए समय अनुकूल नहीं है। सम्मान का भंग न हो इसका ध्यान रखें। 

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि विचारों की अस्थिरता आपको उलझनपूर्ण परिस्थिति में डाल सकती है। आयात निर्यात के साथ जुड़े व्यापारियों को कारोबार में लाभ और सफलता मिलेगी। आपकी खोई हुई वस्तु वापस मिलने की संभावना है। बौद्धिक तथा लेखन कार्य के लिए अच्छा दिन है। महत्त्वपूर्ण निर्णय न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं।

वृषभ (Taurus): ठोस निर्णय ना लेने पर हाथ में आए हुए अवसर खो सकते हैं। लेखक, कारीगर, कलाकारों को अपने कौशल प्रदर्शन का अवसर मिलेगा। आपकी वाकपटुता कार्य संपन्न करेगी और दूसरे को मोहित करेगी। प्रवास आर्थिक लाभ और वाहन सुख की संभावना है। वाद-विवाद से दूर रहना हितकर है। 

मिथुन (Gemini): आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। सुबह से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। मित्रों तथा सम्बंधियों के साथ मिलकर उत्तम भोजन का आनंद लेंगे। आर्थिक लाभ मिलने के साथ-साथ कहीं से गिफ्ट प्राप्त होने से आप अधिक खुश होंगे। सभी के साथ मिलकर आनंददायक प्रवास का आयोजन की संभावना है। 

कर्क (Cancer): शरीर और मन में बेचैनी तथा अस्वस्थता का अनुभव होगा। मन की संदिग्धता और दुविधा आपकी निर्णय शक्ति को कसौटी के शिखर पर चढ़ाएंगे। विशेष रूप से परिजनों के साथ मनमुटाव का प्रसंग बनने से मन में उदासी बढ़ेगी। माताजी के स्वास्थ्य चिंता हो सकती है। धन खर्च हो सकता है। वाद-विवाद से दूर रहें। 

सिंह (Leo): आज के दिन आपको विविध लाभ मिलने की संभावना है। ऐसे समय में आपका आलस आपको लाभ से वंचित न कर दे, इसका ख्याल रखना पड़ेगा। मित्र और बुजुर्गों से लाभ होगा। नौकरी व्यवसाय में प्रमोशन और आय वृद्धि का योग है। दांपत्यजीवन में जीवनसाथी के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे। पुत्र तथा पत्नी से लाभ होगा। 

कन्या (Virgo): नए कार्य शुरू करने के लिए योजनाओं को अमल में लाने का आज उत्तम समय है। व्यापार में लाभ होगा। वसूली के पैसे वसूल किए जा सकेंगे। नौकरी पेशावालों का प्रमोशन हो सकता है। पिता की तरफ से लाभ होगा। परिवार में आनंद- उत्साह का वातावरण रहेगा। गृहस्थजीवन में मेल-जोल रहेगा। 

तुला (Libra): लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं या धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है। संतान और और उनके स्वास्थ्य के संबंध में चिंता रहेगी। नौकरी पेशावालों को उच्च पदाधिकारियों तथा सहकर्मियों का आज सहयोग कम मिलेगा। विरोधियों या प्रतिस्पर्धियों के साथ चर्चा में गहरे न उतरें। धन का खर्च होगा। 

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन बिना किसी प्रवृत्ति के सावधानीपूर्वक व्यतीत करना पड़ सकता है। नया कार्य शुरू न करें। क्रोधावेश और अनैतिक आचरण आपको कठिनाई में डाल सकते हैं। समय से भोजन नहीं मिलेगा। राजकीय अपराधी प्रवृत्तियों से दूर रहें और नए संबंध विकसित करें। दुर्घटना से बचें। 

धनु (Sagittarius): शारीरिक-मानसिक रूप से स्वस्थ्य नरम महसूस करेंगे। छाती में दर्द या किसी विकार से परिवार में अशांति हो सकती है। स्त्री मित्रों के साथ मनमुटाव और तकरार होने की आशंका है। संभलकर रहें, सार्वजनिक रूप से मानहानि होने से दुःखी अनुभव कर सकते हैं। समय से भोजन मिलने में दिक्कत आएगी। धन खर्च तथा अपयश मिलने का योग है। 

मकर (Capricorn): आपके व्यापार-धंधे का विकास होगा। आर्थिक रूप से लाभदायक दिन होने से पैसे की लेन-देन में सरलता रहेगी। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। कार्यकर्ता तथा अधीनस्थ लोगों का सहयोग मिलेगा। ननिहाल पक्ष की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे। प्रतिस्पर्धियों को पराजित करने में कामयाब साबित होंगे। 

कुंभ (Aquarius): आज आप संतान और अपने स्वास्थ्य के सम्बंध में थोड़ा चिंतित हो सकते हैं। विचारों में तेजी से परिवर्तन मानसिक स्थिरता में खलल पहुंचा सकती है। आज नए कार्यों का आरंभ न करना हितकर है। यात्रा प्रवास में कठिनाइयां आ सकती हैं। 

मीन (Pisces): शारीरिक-मानसिक भय हो सकता है। कुटुंबजनों के साथ वाद-विवाद होगा। माताजी का स्वास्थ्य सही होता जाएगा। अनचाही घटनाओं से आपके उत्साह में कमी आ सकती है। धन और कीर्ति की हानि हो सकती है। स्त्री वर्ग तथा पानी से दूर रहें। स्थावर मिल्कियत तथा वाहन आदि की समस्याएं हो सकती हैं। 

मेष- शुक्र दूसरे भाव में गोचर करेंगे। लव लाईफ में बहार आएगी। दूसरों को अपने प्रभाव में लेंगे। 


वृषभ- शुक्र प्रथम भाव में स्थित हैं। प्यार का सुख मिलेगा। मैरिड लाइफ में मधुरता आएगी।


मिथुन- शुक्र बारहवें भाव में प्रवेश करेंगे। डेट पर जाएंगे। जेब ढीली होगी।

 

कर्क- शुक्र ग्यारहवें भाव में रहेंगे। लव अफेर्यस में प्यार का तड़का लगेगा। आकर्षण का  
केंद्र बनेंगे।

 

सिंह- शुक्र दसवें भाव में गोचर कर रहे हैं। अपने प्यार से कोई गुड न्यूज मिलेगी। सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी।

 

कन्या- शुक्र नौवें भाव में गोचर करेंगे। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है। हनी के साथ मिलेगी मनी। 

 

तुला- शुक्र आठवें भाव में स्थित हैं। रोमांटिक मूड में रहेंगे। जीवनसाथी के साथ कहीं घुमने जाएंगे। 

 

वृश्चिक- शुक्र सातवें भाव में प्रवेश करेंगे। यह गोचर मंगल संदेश लेकर आएगा। साथी से सुख मिलेगा।

 

धनु- शुक्र छठे भाव में गोचर करेगा। प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है। संभल कर कदम बढ़ाएं।


मकर- शुक्र चौथे भाव में गोचर करेंगे। लव लाइफ में गजब का मोड़ आएगा, जिससे जीवन बदल जाएगा।


कुंभ- शुक्र चौथे भाव में गोचर करेगा। लव मेट के साथ रोमांटिक समय बिताएंगे। खुशियां कदम बढ़ाएंगी।


मीन- शुक्र तीसरे भाव में जाएगा। अपने मधुर स्वभाव से पार्टनर को अपने इशारों पर नचाने में सफल रहेंगे। 

मेष (Aries): दिन के प्रारंभ में आप किसी प्रकार की दुविधा में खोए रहेंगे। अपनी मधुरवाणी और भाषा से आप किसी को भी मना सकेंगे। मध्याह्न के बाद आपके उत्साह में वृद्धि होगी और मन प्रफुल्लित रहेगा। प्रवास के भी योग हैं। धन के संबंध में कोई विशेष चर्चा हो सकती है।

वृषभ (Taurus): आपका आज का दिन मध्यमफलदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। दिवस के प्रारंभ में आपको शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्फूर्ति और आनंद का अनुभव होगा। आपकी सृजनात्‍मक और कलात्मक शक्तियों में वृद्धि हो सकती है। मध्याह्न के बाद आप किसी दुविधा में पड़ सकते हैं। इससे वैचारिक स्तर पर आप खोए रहेंगे। आवश्यक निर्णय इस समय न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं। 

मिथुन (Gemini): आपका आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज आप चिंता से घिरे रहेंगे और स्वास्थ्य में भी गिरावट आ सकती है। परिवार में भी मतभेद रहेगा, परंतु मध्याह्न के बाद आप सभी कार्यों में अनुकूलता का अनुभव करेंगे। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। 

कर्क (Cancer): दिन के प्रारंभ में आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा और व्‍यापार में समय ठीक रहेगा। स्त्रीवर्ग से लाभ होने के योग हैं। प्रिय पात्र से भेंट होगी। मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन में विविध प्रकार की चिंताएं उठेगी, जो कि पारिवारिक वातावरण को बिगाड़ सकती हैं। 

सिंह (Leo): आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभदायी है, वृद्धि होगी। स्त्रीवर्ग से लाभ होने की भी संभावना है। संतान की ओर से भी लाभ मिलेगा। छोटे प्रवास के लिए परिस्थिति अनुकूल होगी। दांपत्य जीवन में आनंद रहेगा। 

कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। आध्‍यात्‍म की ओर झुकाव बढ़ेगा। कार्यालय या व्यावसायिक स्थल पर कार्यभार अधिक रहेगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए योग बन रहे हैं। मध्याह्न के बाद नए कार्य का आयोजन कर सकेंगे। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। व्यवसाय में बढ़ोतरी की संभावनाएं हैं। गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी। मान-सम्‍मान मिलेगा। 

तुला (Libra): खान-पान में आज विशेष ध्यान रखने की आवश्‍यकता है। दिन के दौरान नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। अधिक कार्य से शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेंगे। प्रवास लाभदायी नहीं है। धार्मिक कार्य होंगे। विदेश में स्थित स्वजनों के समाचार मिलेंगे। व्यापार में आर्थिक लाभ होगा। नए आयोजन के लिए अनुकूल परिस्थिति का निर्माण होगा। 

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी की कृपा से आप आज दांपत्य जीवन में सुख का भी अनुभव कर सकेंगे। परिजनों के साथ सामाजिक समारोह में हिस्‍सा लेंगे। छोटे से प्रवास का भी योग है। मध्याह्न के बाद आपका स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है। मानसिक रूप से कुछ व्यग्रता का भी अनुभव करेंगे। खान-पान में विशेष रूप से ध्यान दीजिएगा। 

धनु (Sagittarius): आज का दिन शुभफलदायी होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। शरीर और मन से अस्वस्थ रहते हुए भी आप अपने अपूर्ण कार्यों को पूर्ण कर सकेंगे। आर्थिक आयोजन भी बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे। कार्यालय में सहकर्मियों का सहयोग आपको मिलेगा। परिजन और मित्रों की घनिष्ठता में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन आनंददायी रहेगा। व्यापार में वृद्धि कर सकेंगे। 

मकर (Capricorn): वैचारिक स्तर पर विशालता और मधुरवाणी से आप अन्यजनों को प्रभावित कर सकेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। वाणी की मधुरता आपको नए संबंध बनाने में भी काम आएगी। आर्थिक आयोजन भी आज आप अच्छी तरह से कर सकेंगे। आज का पूरा दिन आनंद के साथ बीतेगा। नौकरी में सहयोग मिलेगा। मध्याह्न के बाद रोगी व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा और अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। 

कुंभ (Aquarius): आज आप प्रत्येक कार्य को आत्मविश्वास के साथ ठीक से संपन्न कर सकेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। पैतृक संपत्ति में लाभ होगा। फिर भी वाहन, मकान आदि के पत्रों से संबंधित कार्यवाही में सावधानीपूर्वक आगे बढ़ें। आपकी वैचारिक समृद्धि में वृद्धि होगी। मन प्रसन्‍न रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा। 

मीन (Pisces): आनंद और उत्साह में भी वृद्धि होगी। कौटुंबिक तथा आर्थिक विषयों पर आप अधिक ध्यान देंगे। आप किसी भी कार्य को दृढ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे। पितृपक्ष से लाभ होने की भी संभावना है। परंतु जमीन, जायदाद आदि विषयों के कार्य में सावधानी रखिएगा। संतान के पीछे खर्च करेंगे। विद्यार्थीगण विद्या के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

मेष (Aries): खर्च में संयम रखने की सलाह गणेशजी आपको देते है, क्योंकि आज धन खर्च का विशेष योग है। धन संबंधी एवं लेन-देन संबंधी सभी कार्यों में सावधानी रखने की जरूरत है। किसी के साथ विवाद न हो, इसका ध्यान रखें। मित्रों एवं परिजनो के साथ मनमुटाव होने की और सेहत बिगड़ने की संभावना है। आज का दिन मध्यम फलदायी है।

वृषभ (Taurus): आज का दिन गणेशजी के हिसाब से शुभ फलदायी है। आपकी रचनात्मक और कलात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी। मानसिक रूप से आज आप वैचारिक स्थिरता की अनुभूति करेंगे। आज आप लगन के साथ काम कर पाएंगे। अपना आर्थिक उत्तदायित्व अच्छी तरह से निभा पाएंगे।आर्थिक योजना बना सकेगें। आभूषण, सौंदर्य प्रसाधन और मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। 

मिथुन (Gemini): आज का दिन कुछ मामलों में कष्टदायी हो सकता है। इसलिए हर कार्य में सावधानी बरतें। परिजनों एवं संतान से अनबन हो सकती है। उग्रता एवं आवेग को अंकुश में रखें ताकि बात बिगड़े नहीं। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, विशेषकर आंखों में पीड़ा हो सकती है। इसलिए वाहन चलाते समय संयमित रहें। भाषा एवं व्यवहार में मृदुता कायम रखें। 

कर्क (Cancer): आज का दिन आपके लिए बहुत लाभकारी है। आपकी आय में वृद्धि की संभावना है। किसी अन्य तरीके से भी आर्थिक लाभ होगा। मित्रों के साथ भेंट होगी। महिला मित्रों से विशेष लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। संतान और जीवनसाथी से सुख मिलेगा। विवाह के योग है। संतान से मुलाकात होगी। शारिरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। चिंता से मुक्ति का अनुभव करेंगे। मित्रों के साथ किसी प्राकृतिक स्थान पर जाने की योजना बन सकती है। आज का दिन भोजन सुख के लिए अच्छा है। 

सिंह (Leo): आपके व्यवसाय हेतु आज का दिन बहुत अच्छा एवं श्रेष्ठ है, ऐसा गणेशजी कहते है। आज हर काम सफलतापूर्वक संपन्न होगा। उच्च पदाधिकारियों की आप पर कृपादृष्टि रहेगी। आज आपका प्रभुत्व चरम सीमा पर रहेगा। पिता की ओर से लाभ के संकेत है। सरकारी कार्यों में लाभ मिलेगा। आरोग्य अच्छा रहेगा। गृहस्थजीवन मधुरतापूर्ण होगा। जमीन, मकान एवं संपत्ति के सौदे सफल रहेंगे। 

कन्या (Virgo): आज आपका दिन अच्छा रहेगा। सगे-संबंधियों के साथ प्रवास का आयोजन हो सकता है। महिला मित्रों से लाभ होना संभव है। धार्मिक कार्य तथा धार्मिक यात्रा में व्यस्त रहेंगे। विदेश में रहनेवाले परिजनों के समाचार से आनंद होगा। भाई-बंधु से लाभ होने की संभावना है। आज का दिन आर्थिक लाभ का दिन है। 

तुला (Libra): आज आपको नए कार्य की शुरुआत करने की सलाह गणेशजी देते है। भाषा और व्यवहार पर संयम रखना आपके हित में होगा। द्वेष से दूर रहिए तथा हितशत्रुओं से सावधान रहें। तबियत का ध्यान रखें। रहस्यमय बातें और गूढ़विद्या के प्रति आप आकर्षित होंगे। आध्यात्मिक सिद्धि प्राप्त करने के लिए अच्छा समय है। संभवतः पानी और असंवेदनशील स्त्री से दूर रहें। गहन चिंतन के द्वारा मन की शांति प्राप्त कर पाएंगे। 

वृश्चिक (Scorpio): आज आपका दिन कुछ भिन्न तरीके से बीतेगा। स्वंय के लिए आप समय निकाल पाएंगे। मित्रों के साथ घूमना-फिरना, मौज-मस्ती, मनोरंजन, छोटे पर्यटन तथा भोजन और वस्त्र-परिधान इत्यादि से आप बहुत आनंदित रहेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और सम्मानित किए जाने की संभावना है। वाहन सुख प्राप्त होगा। प्रियजनों संग मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा एवं वैवाहिक सुख का पूर्ण आनंद प्राप्त होगा। 

धनु (Sagittarius): गणेशजी कहते है कि आज आपके लिए आर्थिक लाभ का दिन है। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा, जो कि आपके मन को प्रसन्न रखेगा। नौकरी करनेवाले लोगों को नौकरी से लाभ और सहकर्मीयों से सहयोग मिलेगा। कार्यसिद्धि तथा यश मिलेगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपके अधीन कार्य करनेवालों का सहयोग मिलेगा। मातृपक्ष से अच्छे समाचार मिलेंगे। प्रतिस्पर्धयों पर विजय मिलेगी। अपनी वाणी पर संयम रखिएगा। 

मकर (Capricorn): आज आपका मन चिंताग्रस्त और दुविधायुक्त रह सकता है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। ऐसी मनोदशा में आप किसी भी कार्य में दृढ़ निश्चय नहीं रह पाएंगे। आज के दिन कोई भी महत्त्वपूर्ण कार्य न करें क्योंकि आज भाग्य साथ नहीं दे रहा है। संतान के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। कार्यालय में उच्च पदाधिकारियों की अप्रसन्नता का सामना करना पड़ सकता है। निरर्थक व्यय बढ़ सकता है। संतान के साथ मतभेद की संभावना है। आज आप शांत और सकारात्मक रहें। सब ठीक रहेगा। 

कुंभ (Aquarius):आज आपके स्वभाव में प्रेम छलकेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। इस कारण मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा। धनोपार्जन संबंधित योजना बन सकती है। स्त्रियों के आभूषण, वस्त्र, सौंदर्य-प्रसाधन के पीछे धन खर्च होने की संभावना है। माता से लाभ होने की संभावना है। जमीन, मकान एवं वाहन आदि के सौदों में ध्यान रखना अतिआवश्यक है। छात्रों को विद्याप्राप्ति में सफलता मिलेगी। स्वभाव में हठीलापन टाल दें। 

मीन (Pisces): गणेशजी कहते है कि आज आपका दिन शुभ फलदायी होगा, आपकी सृजनात्मक और कलात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी। वैचारिक स्थिरता के कारण आपके कार्य आज अच्छी तरह से संपन्न हो पाएंगे। महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आज का दिन शुभ है। जीवनसाथी के साथ समय अच्छी तरह से बीतेगा। मित्रों के साथ छोटे पर्यटन का सफल आयोजन हो सकता है। भाई-बंधुओ से लाभ होगा। कार्य में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान मिलेगा, प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। 

मेष राशि:- मेष राशि वालों की इनकम में वृद्धि होगी। अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। धन हानि हो सकती है। राजनितिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। जीवनसाथी का सहयोग व प्यार मिलेगा। बच्चों से सपोर्ट मिलेगा।

 

वृष राशि:- वृष राशि वाले लोगों की व्यावसायिक योजना सफल होगी। दैनिक आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें  सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यय की अधिकता रहेगी। नौकरी पेशा है तो आज प्रमोशन होने का योग बन रहा है।

 

मिथुन राशि:- मिथुन राशि वाले बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है। व्यावसायिक योजना को बल मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आज गाय को हरा चारा खिलाने से लाभ प्राप्त होगा।

 

कर्क  राशि:- कर्क राशि वालों को आज घर की उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में वृद्धि होगी। अपने सामान के प्रति सचेत रहें। इस राशि वाली महिलाओं को आज अपनी हेल्थ का थोड़ा ध्यान रखना होगा। मछलियों को दाना खिलाने से रुके काम बनेंगे।

 

सिंह राशि:- सिंह राशि वाले आज धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में मधुरता आयेगी। विरोधी परास्त होंगे, संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा। प्रॉपर्टी की सेल पर्चेज के लिये आज एक बढ़िया दिन है।

 

कन्या राशि:- कन्या राशि वाले लोगों का रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा। राजनितिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। बॉस आपको कोई नया प्रोजेक्ट सौंप सकते हैं, जिससे आपको पैसा और प्रमोशन मिलेगा।

 

तुला राशि:- तुला राशि वाले लोगों को भाग्यवश कुछ लाभ मिलेगा। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। वर्कप्लेस पर आज आप पूरे दिन बिजी रहेंगे। आज मामले को शान्ति से सुलझाना आपके लिये ठीक रहेगा।

 

वृश्चिक राशि:- वृश्चिक राशि वाले लोगों का पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।आर्थिक और व्यावसायिक योजना सफल होगी। छोटी सी बात बहुत बड़ी हो सकती है। शान्ति से इस मामले को हेन्डल करें। 

 

धनु राशि:- धनु राशि वालों को संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। रुके हुये कार्य सम्पन्न होंगे। वाणी की सौम्यता सम्मान दिलायेगी | नये अनुबंध प्राप्त होंगे। आर्थिक लाभ मिलेगा। व्यर्थ की भागदौड़ होगी। आज आपके बिजनेस को नई दिशा मिलेगी। 

 

मकर राशि:- मकर राशि वालों का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है। इस राशि के स्टूडेंट्स जिनका इग्ज़ेम होने वाला है, उन्हें आज ग्रुप डिस्कशन से बहुत फायदा होगा। आज पड़ोसी आपसे हेल्प मांगेंगे।


कुम्भ राशि:- कुम्भ राशि वाले लोगों को आज अपनो का सहयोग मिलेगा। क्रोध व भावुकता में लिया गया निर्णय कष्टदायक हो सकता है। आज किसी भूखे को भोजन करायें, रुके काम पूरे होंगे। आज जीवन साथी से विवाद टालें। माता-पिता की सेवा से अच्छा फल मिलेगा।


मीन राशि:- मीन राशि वाले लोगों को पिता या उच्चाधिकारी का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। ससुराल पक्ष का सहयोग रहेगा। आज किसी का दिल दुखाने वाली बात न करें। आज सूर्य को प्रणाम करें तो अच्छी सफलता हासिल करेंगे।

मेष (Aries): आज के दिन धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियां विशेष रहेंगी। मन में ठोस निर्णय न ले पाने की दुविधा रहेगी। पैसे की लेन-देन या आर्थिक व्यवहार न करने की गणेशजी की सलाह है। शारीरिक और मानसिक बेचैनी का अनुभव करेंगे। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा।

वृषभ (Taurus): व्यापार में सही निर्णय लेने पर लाभदायक साबित होंगे। आय के साधनों में वृद्धि होगी। बुजुर्गों तथा मित्र मंडल से लाभ और सुखद क्षणों का अनुभव मिलेगा। दांपत्यजीवन में संतोष और आनंद रहेगा। पर्यटन का आयोजन होगा। महिला वर्ग की तरफ से लाभ और मान-सम्मान होगा। वैवाहिक योग है। संतानों का शुभ समाचार मिलेगा। 

मिथुन (Gemini): शारीरिक और मानसिक सुख बना रहेगा। नौकरी-व्यवसाय में आपके परिश्रम का मुआवजा मिलता हुआ प्रतीत होगा। अधिकारी वर्ग के प्रोत्साहन से आपका उत्साह बढ़ेगा। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पिता से लाभ होगा। सरकारी कार्य पूर्ण होने में सरलता रहेगी। दांपत्यजीवन में सुख और आनंद अनुभव करेंगे। 

कर्क (Cancer): आज आपकी भाग्य वृद्धि के साथ अचानक धन लाभ होगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के प्रयास सफल होंगे। धार्मिक कार्यों या यात्राओं के पीछे धन खर्च होगा। पारिवारिक सदस्यों और पदाधिकारियों के साथ सुखमय दिन गुजरेगा। नौकरी पेशावालों को भी लाभ मिलेगा। 

सिंह (Leo): आज आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना रहेगा। निषेधात्मक विचार आपको गलत मार्ग पर न ले जाएं, उसका ध्यान रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है। आर्थिक दृष्टि से लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक परिस्थिति में भी सुधार होता हुआ दिखेगा। परिवार का वातावरण आनंदप्रद रहेगा। 

कन्या (Virgo): दांपत्यजीवन के सुखद क्षणों का अनुभव करेंगे। सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में आप ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। वस्त्राभूषण और वाहन की खरीदी होगी। व्यापार में साझेदारों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। धन लाभ होगा। सरकारी कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे। 

तुला (Libra): आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और बीमार व्यक्ति के भी तबीयत में सुधार होगा। घर में सुख-शांति के वातावरण में आप समय व्यतीत करेंगे। कार्य में सफलता और यश मिलने से उत्साह बढ़ेगा। नौकरी में लाभदायक समाचार मिलेगा और सहकर्मियों का साथ मिलेगा। स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी। 

वृश्चिक (Scorpio): स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंतित हो सकते हैं। संतानों के सम्बंध में समस्याएं आ सकती हैं। स्वाभिमान भंग न हो, इसका ध्यान रखें। हांलाकि वित्तीय आयोजन के लिए समय अच्छा है। शेयर-सट्टा का प्रलोभन हानि पहुंचा सकता है। 

धनु (Sagittarius): आज आपको अत्यधिक संवेदनशीलता के कारण और घरेलू मामलों को लेकर मानसिक तनाव खड़े होने की संभावना है। मन में उठने वाली दुविधाओ से आप मानसिक उचाट अनुभव करेंगे। माता की तबीयत के संबंध में ध्यान रखना पड़ेगा। अनिद्रा सताएगी। जलाशयों से बचकर रहना हितकर है। 

मकर (Capricorn): आज आप रणनीति में शत्रुओं को परास्त करेंगे। नए कार्यों के आरंभ के लिए तैयार रहें, सफलता मिलेगी। आप हरेक कार्य तन-मन से स्वस्थ रहकर करेंगे। व्यापार-धंधे में लाभ होगा। शेयर-सट्टे में लगाए हुए पैसे लाभ दिलवाएंगे। मित्रों, स्वजनों और भाई-बहनों के साथ मेल-जोल रहेगा। मन की उलझन हल होगी। विद्यार्थियों को ज्वलंत सिद्धि हासिल होगी। 

कुंभ (Aquarius): मन में दुविधा होने से से आप कोई ठोस निर्णय पर नहीं पहुंच सकेंगे। महत्त्वपूर्ण निर्णय न लें। वाणी पर संयम नहीं रहने से पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होने की आशंका है। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए मध्यम समय है। नकारात्मक विचार को दूर करें। 

मीन (Pisces): आनंद-उत्साह और तन-मन की प्रसन्नता आपके दिन में चेतना और स्फूर्ति का संचार करेंगे। नए कार्य हाथ में लेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी। धार्मिक मांगलिक प्रसंगों में जाएंगे। मन में कोई निर्णय लेते हुए दुविधा का अनुभव कर सकते हैं। परिवार के साथ मिष्टान्न भोजन का आनंद लेंगे। दांपत्यजीवन आनंदमय रहेगा।

मेष (Aries): गणेश जी के अनुसार आज आपका दिन अनुकूल है। आज आपके सभी कार्य पूर्ण हो जाएंगे। लक्ष्मीजी की कृपा आप पर रहेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ आनंद के साथ समय बीतेगा। माता से लाभ होगा। मित्र एवं स्नेहीजनों के मिलने से घर में खुशी का वातावरण रहेगा।

वृषभ (Taurus): आज का दिन सावधानीपूर्वक बीताएं। आपका मन चिंताओं से ग्रस्त हो सकता है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है एवं आंखों में पीड़ा होने की आशंका है। परिजनों से वाद-विवाद हो सकता है। आज प्रारंभ किए हुए सभी कार्य अपूर्ण हो सकते हैं। फिजूल खर्ची हो सकती है। दुर्घटना से सावधान रहें। गहन परिश्रम के बाद भी आज फल प्राप्ति कम रहेगी। 

मिथुन (Gemini): आज का दिन आपके लिए बहुत लाभप्रद है। अविवाहितों को योग्य जीवनसाथी मिलने की संभावना है। धन प्राप्ति के लिए शुभ दिन है। मित्रों से मुलाकात आनंदप्रद होगी और उनसे लाभ भी हो सकता है। पत्नी एवं पुत्र की ओर से लाभ रहेगा। उत्तम भोजन सुख है। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेंगे। नौकरी एवं व्यापार में लाभ एवं आय में वृद्धि हो सकती है। 

कर्क (Cancer): आज आपके लिए काफी आरामदायक दिन है। हर कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा। नौकरी में उच्च पदाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। प्रमोशन होने के योग हैं। उच्चाधिकारियों से महत्त्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है एवं परिजनों से भी मुक्त मन से विचारविमर्श होगा। माता से संबंध सुदृढ़ रहेंगे और आरोग्य अच्छा है। 

सिंह (Leo): आपका दिन मध्यम फलदायी होगा। धार्मिक एवं मांगलिक कार्यों में आज का दिन बीतेगा एवं धार्मिक यात्रा का आयोजन भी हो सकता है। आज आप थोड़े क्रोधित हो सकते हैं, जिस वजह से मानसिक अशांति हो सकती है। संतान की तरफ से भी चिंतित हो सकते हैं एवं व्यवसाय में बाधा आ सकती है। स्वजनों से समाचार मिलेंगे। 

कन्या (Virgo): आज किसी नए कार्य का श्री गणेश न करें। आज आप अधिक क्रोधित रहोगे इसलिए वाणी पर संयम रखें। परिजनों से उग्र बर्ताव के कारण मन दुख हो सकता है, इसका खास ध्यान रखिएगा। धन का व्यय हो सकता है, संभलकर खर्च करें। पानी से बचें एवं सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें। 

तुला (Libra): आज का आपका दिन आमोद-प्रमोद में रहेगा। आपका मन मित्रों व स्नेहीजनों के साथ खान-पान, सैर-सपाटे एवं प्रेम सम्बंधों की वजह से मन प्रफुल्लित रहेगा। यात्रा पर्यटन का योग है। भोजन सुख भी उत्तम है। 

वृश्चिक (Scorpio): आपके गृहस्थजीवन में शांति एवं आनंद का वातावरण होगा एवं शारीरिक व मानसिक आरोग्य भी सुदृढ़ होगा। बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग पूर्ण मात्रा में मिलेगा। स्त्री मित्रों से भेंट होगी एवं मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे। धन लाभ होगा एवं रुके हुए कार्य़ पूर्ण होंगे, ऐसा गणेशजी का मानना है। 

धनु (Sagittarius): संतानों के आरोग्य व अभ्यास संबंधी चिंताओं से मन व्याकुल हो सकता है। कार्य-सफलता न होने पर निराशा भी होगी, क्रोध की भावना पर संयम रखें। साहित्य एवं कला के प्रति आज आपकी रुचि रहेगी और काल्पनिक दुनिया की सैर करेंगे। प्रिय पात्रों के साथ समय अच्छा बीतेगा। तार्किक एवं बौद्धिक चर्चा से दूर रहें। 

मकर (Capricorn): आज के दिन आपका शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा नहीं होगा व परिवार में झगड़े के वातावरण से खिन्नता होगी। शरीर में स्फूर्ति तथा ऊर्जा का अभाव महसूस होगा। निजी सम्बंधियों से मनमुटाव हो सकता है। सामाजिक रूप से मानहानि की आशंका है इसलिए पानी एवं स्त्रियों से दूरी रहें। मानसिक उद्वेग एवं प्रतिकूल परिस्थितियों में व्यग्रतापूर्ण दिन बीत सकता है। 

कुंभ (Aquarius): आज आप मानसिक रूप से अपने आपको बहुत हल्का महसूस करेंगे, क्योंकि मन में छाए हुए चिंता के बादल दूर हो जाने से मन में उत्साह का संचार होगा। घर में भाई-बहनों के साथ मिलकर कोई नया कार्य करेंगें और उनके साथ दिन आनंदपूर्वक बीतेगा। मित्रों एवं स्वजनों से भेंट होगी, एवं छोटे प्रवास का आयोजन भी हो सकता है। 

मीन (Pisces): गणेशजी आपको खर्च पर संयम रखने की सूचना देते हुए कहते हैं कि आपको क्रोध एवं वाणी पर भी संयम रखना चाहिए। आज योग कुछ इस प्रकार हैं कि किसी के साथ भी तकरार या मनमुटाव होने की आशंका है। खासकर धन के लेन-देन में सावधानी बरतें। स्वजनों के साथ खटपट होने की आशंका है। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। नकारात्मक विचारों के मन में न आने दें। 

Page 1 of 2

Visitor Counter

Today 1

Week 749

Month 838

All 838

Currently are 244 guests and no members online

Facebook LikeBox

Post Gallery

नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप

एबीवीपी का सदस्यता अभियान

कश्मीर में शूटिंग करते सलमान खान की ये तस्वीरें हुर्इ वायरल

मैं कभी कास्टिंग काउच का शिकार नहीं हुआ - रणबीर कपूर

Asaram Verdict: रेप पीड़िता के पिता बोले, न्‍याय मिला

मोदी-माल्या पर शिकंजा कसेगी ED, नए अध्यादेश के तहत होगी संपत्ति कुर्क

भगवान बनकर लोगों को लूटने वाले ये चार बाबा भी हैं सलाखों के पीछे

नाबालिग से रेप केस में आसाराम को उम्रकैद, फैसला सुनते ही फूट-फूट कर रोया

आसाराम न्यायालय मे सजा सुनते ही रो पडा