Login to your account

Username *
Password *
Remember Me

Create an account

Fields marked with an asterisk (*) are required.
Name *
Username *
Password *
Verify password *
Email *
Verify email *
Captcha *
Reload Captcha

कुमारस्वामी का दावा, BJP ने दिया JDS विधायकों को 100 करोड़ का ऑफर

बेंगलुरु: कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा के बाद सरकार बनाने के लिए चल रही विभिन्न राजनीतिक दलों की सक्रियता के बीच जनता दल (सेक्युलर)जद(एस) के नेता एच डी कुमारास्वामी ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके दल के विधायकों को 100 करोड़ रुपए और कैबिनेट पद की पेशकश की गई है।  जद (एस) के नवनिर्वाचित विधायकों की आज यहां बैठक हुई जिसमें कुमारास्वामी को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया। नेता चुने जाने के बाद कुमारास्वामी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा से गठबंधन को कोई प्रश्न ही नहीं है और उसने हमेशा जद(एस) के वोटों को बांटने का प्रयास किया है। 

कुमारास्वामी ने लगाया भाजपा पर आरोप
कुमारास्वामी ने कहा कि वह नहीं चाहते हैं कि कर्नाटक में विधायकों की खरीद-फरोख्त की जाए किंतु उन्होंने भाजपा पर यह आरोप भी लगाया कि उनकी पार्टी के विधायकों को 100 करोड़ रुपए और कैबिनेट में पद देने की पेशकश की गई है। कर्नाटक विधानसभा के कल आए नतीजों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के बाद 78 सीटें जीतने वाली कांग्रेस ने जद(एस) को समर्थन देने की घोषणा की है। उधर 104 विधायकों के साथ सबसे बड़े दल के रुप में उभरी भाजपा भी राज्य में सरकार बनाने के लिए प्रयासरत है। जेडीएस को 37 सीटें मिली हैं । जद(एस) और कांग्रेस मिलाकर बहुमत के आंकड़े को हासिल करने में सक्षम है।  

जदएस नेता ने किया कांग्रेस का धन्यवाद
भाजपा से गठबंधन से स्पष्ट इंकार करते हुए जद (एस) नेता ने कांग्रेस का समर्थन के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि भाजपा ने स्वयं जो अन्य राज्यों में किया है उसके बाद उसे कोई अधिकार नहीं है कि हमें नैतिकता का पाठ पढ़ाये। भाजपा के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त विधायक नहीं हैं और राज्यपाल को हमें आमंत्रित करना ही होगा।  उन्होंने आरोप लगाया कि आयकर विभाग और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्ष को निशाना बनाने के लिए किया जा रहा है। केन्द्र सरकार अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल कर रही है और श्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री होने के बावजूद भाजपा को बहुमत दिलाने में नाकाम रहे।   उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ने हमसे संपर्क किया था।हम भाजपा को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं और इस बार हम सिर्फ कांग्रेस के साथ जायेंगे। उन्होंने कहा Þबिना पार्टी के बहुमत के मैं मुख्यमंत्री बनूंगा इसका मुझे दुख है किंतु कर्नाटक की जनता के लिए मुझे यह करना पड़ रहा है। मैं अपने पिता की इच्छाओं के विरुद्ध नहीं जाना चाहता।‘‘ 

हम भाजपा की विचारधारा के विरुद्ध हैं'
कुमारस्वामी ने भाजपा को चेताया कि यदि पार्टी ने सरकार बनाने के लिए उनकी पार्टी या कांग्रेस के विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का प्रयास किया तो हम उनका दुगना नुकसान करेंगे। उन्होंने कहा यह सरकार बनाने का सवाल नहीं है। यह विचारधारा के खिलाफ खड़े रहने का सवाल है और हम भाजपा की विचारधारा के विरुद्ध हैं।  सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के बिना किसी शर्त के समर्थन की बात करते हुए भाजपा के कर्नाटक प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकत के संबंध में पूछे गए सवाल पर जद(एस)नेता ने कहा कि वह हैं कौन। भाजपा के किसी भी नेता से मुलाकात करने की खबर को बकवास बताते हुए कुमारास्वामी ने कहा वह कांग्रेस के राज्य अध्यक्ष जी परमेश्वर के साथ एक बार फिर राज्यपाल वाजूभाई वाला से मुलाकात करेंगे। 

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Visitor Counter

Today 178

Week 178

Month 8284

All 10583

Currently are 82 guests and no members online

Facebook LikeBox

Post Gallery

रायपुर आकर बलांगीर के लिए रवाना हुए केन्द्रीय मंत्री गहलोत

ग्वालियरः AP एक्सप्रेस की 4 बोगियों में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

भीषण गर्मी मे बिजली गुल लोग परेशान

भारत के किशनगंगा प्रोजैक्ट के उद्घाटन बाद विश्व बैंक पहुंचा पाकिस्तान

दुबई में भारतवंशी ने की बच्ची से छेड़छाड़, मुकद्दमा दर्ज

Royal Wedding: शादी के बाद कुछ एेसे अंदाज में नजर आए प्रिंस हैरी और मेगन

स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे जिस्मफरोशी के धंधे पर पुलिस की दबिश, देशी विदेशी लड़कियां गिरफ्तार

गुजरात में दलित व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, वीडियो हुआ वायरल

जेकेलोन मे खुलेगा मदर मिल्क बैंक